छत्तीसगढ़ से आए हाथी सोनभद्र में मचा रहे उत्पात, घर की दीवार गिराई, दादी-पोती घायल

[ad_1]

छत्तीसगढ़ से आए हाथी सोनभद्र में मचा रहे उत्पात, घर की दीवार गिराई, दादी-पोती घायल

छत्तीसगढ़ के जंगलों से निकलकर पड़ोसी राज्य यूपी के सोनभद्र में घुसपैठ करने वाले हाथी यहां जमकर उत्पात और तबाही मचा रहे हैं

ग्रामीणों के घटना की सूचना देने पर वन अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. वन विभाग की टीम ने जंगलों मे छानबीन किया लेकिन तब तक हाथियों का झुंड वहां से जा चुका था

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश (Utta Pradesh) के सोनभद्र में जंगली हाथियों (Wild Elephants) का आतंक पसरा है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सीमा से सटे बभनी थाना क्षेत्र के महुआदोहर गांव में पड़ोसी राज्य से आए जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया है. हाथियों के समूह ने दो कच्चे घरों को गिरा दिया जिससे उसके नीचे दबकर दादी और पोती घायल हो गईं. दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में वाराणसी (Varanasi) रेफर कर दिया गया है. हाथियों के झुंड आने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. घायलों के परिजनों ने बताया कि हाथियों की संख्या काफी है और वो इलाके में घुसपैठ कर जमकर उत्पात मचा रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक महुआदोहर ग्राम पंचायत के नवाटोला निवासी रामबृक्ष के घर रात में दर्जनों हाथियों के झुंड ने धावा बोलकर दीवार तोड़ दी. इससे घर के अंदर मौजूद बुजुर्ग दादी और पोती उसमें दब गई. हाथियों के हमले से सहमे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी ग्राम प्रधान जगदीश सिंह को दी, जिन्होंने तत्काल वन विभाग को इसकी सूचना दी. सूचना पाकर वन अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. वन विभाग की टीम ने जंगलों मे छानबीन किया लेकिन तब तक हाथियों का झुंड वहां से जा चुका था.

आनन-फानन में घायल दादी और पोती को बभनी सीएचसी उपचार हेतु लाया गया. दोनों के पैर की हड्डी में फ्रैक्चर बताया जा रहा है. उनकी नाजुक हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया है. बहरहाल हाथियों के झुंड के आने की आहट से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है.

बता दें कि पिछले वर्ष भी जंगली हाथियों का झुंड छत्तीसगढ़ से भटककर यहां आया था. हाथियों के हमले में तब एक युवक की मौत हो गई थी.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *