चंपत राय ने बताया कितने वक्त में होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण

[ad_1]

चंपत राय ने बताया कितने वक्त में होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण

फोटो साभारः ANI

Ram mandir Champat Rai Prasad: चंपत राय ने कहा कि भूमि पूजन के बाद आलोचनाएं हुई कि मुरली मनोहर जोशी, लाला कृष्ण आडवाणी और कई लोगों को इसमें नहीं बुलाया गया. मैं उन लोगों से पूछना चाहता हू कि इन सबको इन लोगों की चिंता हम सबसे ज्यादा कैसे हो गई?

नई दिल्ली. अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि पर भूमि पूजन के बाद जल्द निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा. इससे पहले दिल्ली में 20 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मंदिर निर्माण समिति की बैठक होगी. इस बैठक से पहले श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेम कॉन्फ्रेंस में चंपत राय ने कहा न्यूज पर जो लगातार बातें आती थी वो सब बातें सच नहीं थी, मैंने रोज मीडिया से बातचीत नहीं की. आलोचनाओं को ध्यान में नहीं रखते हुए राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को किया गया. उन्होंने कहा हमने यह मान लिया था कि पीएम मोदी जिस दिन आ जाएगें वहीं शुभ दिन है.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण होने में 36 माह का वक्त लगेगा. चंपत राय ने कहा कि भूमि पूजन के बाद आलोचनाएं हुई कि मुरली मनोहर जोशी, लाला कृष्ण आडवाणी और कई लोगों को इसमें नहीं बुलाया गया. मैं उन लोगों से पूछना चाहता हू कि इन सबको इन लोगों की चिंता हम सबसे ज्यादा कैसे हो गई? हमें इन लोगों से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि हमें आडवाणी जी कि चिंता थी, ये लोग हमारे पितामह हैं.

मुसलमानों को बुलाने पर आपत्ति नहींराम मंदिर भूमि पूजन में इकबाल अंसानी और मोहम्मद शरीफ को निमंत्रण दिए जाने पर चंपत राय ने कहा कि लोगों को मुसलमान को बुलाने पर भी अपत्ति थी, हम लोगों ने 3 मुसलमानो को बुलाया. हमें इस बात से भी कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता.मोहम्मद शरीफ वो इंसान हैं जो लोगों का मुफ्त में अंतिम संस्कार करते हैं और अब तक करीब 10 हजार लोगों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं.

इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित भी किया जा चुका है. वह अयोध्या के निवासी हैं और हमने उन्हें आमंत्रित किया है. जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है उनको कार्ड मिल जाएगा.

इनपुट: प्रीति श्रीवास्‍तव



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *