गुजरातः दूसरे धर्म के युवक से प्रेम, पिता ने ली इकलौती बेटी की जान और फिर खुद पुलिस को किया सरेंडर

[ad_1]

Edited By Shashi Mishra | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

सांकेतिक चित्रसांकेतिक चित्र
हाइलाइट्स

  • गुजरात के राजकोट में रहने वाली युवती के पड़ोसी युवक फरदीन से थे प्रेम संबंध
  • माता-पिता थे खिलाफ, युवती युवक से शादी करने के लिए अड़ी थी
  • एक महीने पहले युवती की जिद के चलते तनाव में आकर आया था मां को हार्ट अटैक
  • पिता ने घर खाली करके दूसरी जगह किया था शिफ्ट फिर भी युवती नहीं मानी
  • युवती ने छोड़ा खाना तो पिता से हुए बहस, पिता ने कपड़े धोने वाले बैट से की पिटाई

राजकोट

गुजरात के राजकोट में एक 54 साल के शख्स ने अपनी इकलौती बेटी की हत्या कर दी। उसने बेटी की जान सिर्फ इसलिए ले ली क्योंकि उसके किसी दूसरे समुदाय के शख्स के साथ संबंध थे। उसने बेटी को कपड़े धोने वाले बल्ले से इतना पीटा की उसने लहूलुहान होकर मौके पर ही तड़पतड़पकर दम तोड़ दिया। बेटी की हत्या करने के बाद उसने खुद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला राज्य के गांधीग्राम इलाके का है। यहां शाहनगर सोसायटी में रहने वाले गोपाल नकुन की ऐकलौती बेटी इला (20) थी। नकुल ने बताया कि इला के एक दूसरे समुदाय के लड़के के साथ प्रेम संबंध थे। वह इस संबंध के खिलाफ थे। गोपाल का इला के साथ इस बात को लेकर कई बार विवाद भी हुआ था।

पड़ोसी युवक फरदीन से हुए प्रेम संबंध

पुलिस ने बताया कि इला बीए सेकंड ईयर में कलावाड रोड महिला कॉलेज में पढ़ती थी। उसकी दोस्ती फरदीन नाम के युवक से एक साल पहले हो गई थी। फरदीन उनके पड़ोस में रहता है। गोपाल की पत्नी की मौत एक महीने पहले हार्ट अटैक से हो गई थी।

‘इला की जिद ने ले ली थी उसकी मां की जान’

गोपाल ने कहा कि उनकी पत्नी सविता इला के प्रेम संबंध को लेकर परेशान थीं। इला फरदीन से शादी करने के लिए उनके ऊपर दबाव बना रही थी। वह इसी बात को लेकर अपनी मां सविता से झगड़ा करती थी। सविता बहुत तनाव में रहती थीं और इसी तनाव के कारण उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

फरदीन से बचने के लिए खाली किया घर

सविता की मौत के बाद गोपाल ने हनुमान मंदिर चौक के पास शिवपारा इलाके का वह घर खाली कर दिया जहां पड़ोस में फरदीन रहता था।वे लोग गांधीग्राम में आकर रहने लगे। वह इला को फरदीन से दूर रखना चाहते थे। हालांकि फरदीन के परिवार को दोनों के रिश्ते से कोई आपत्ति ननहीं थी।

इला ने छोड़ा खाना तो हुआ विवाद

गुरुवार की सुबह इला ने नाश्ता करने से इनकार कर दिया। गोपाल के काफी समझाने के बाद भी वह नहीं मानी। इला ने कहा कि जब वह फरदीन से उसकी शादी करने के लिए राजी नहीं होते तब तक वह कुछ भी नहीं खाएगी। दोनों के बीच बहस हो गई। गुस्से में गोपाल ने कपड़े धोने वाला बैट लेकर इला को पीटना शुरू कर दिया।

पड़ोसियों ने गोपाल को रोका

इला के चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पड़ोसी पहुंचे। पड़ोसियों ने पाया की गोपाल इला को पीट रहा है और वह लहूलुहान जमीन पर पड़ी है। लोगों ने गोपाल को रोका लेकिन तब तक इला की मौत हो गई थी। पड़ोसी उसे लेकर ऐंबुलेंस से सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने गोपाल को गिरफ्तार कर लिया।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *