गजब… 11 महीने में 101 नियम तोड़े, 57 हजार रुपये का फाइन, पुलिस ने थमाया 5.5 फीट का चालान

[ad_1]

हाइलाइट्स:

  • बेंगलुरु के एक बुलेट सवार ने पिछले 11 महीनों में 101 ट्रैफिक नियम तोड़े हैं
  • बुधवार को पुलिस ने जब उसे नियम तोड़ने पर रोका तब इसकी जानकारी हुई
  • अब बुलेट सवार को 57,200 का चालान जमा करना पड़ेगा तब बुलेट मिलेगी

बेंगलुरु
कुछ लोग नियम तोड़ने में रेकॉर्ड बनाते हैं। बेंगलुरु के एक बुलेट सवार ने भी ऐसा ही किया। पुलिस ने एल राजेश कुमार (25) को जब एक दिन ट्रैफिक नियम तोड़ने के लिए पकड़ा तो उन्‍हें नहीं पता था कि यह वाला चलाना बहुत लंबा साबित होने वाला है। जी हां, 101 नियम तोड़ने के लिए उन्‍हें 5.5 फीट लंबा चालान सौंपना पड़ा।

राजेश कुमार एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और रोज इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स सिटी के अपने घर से वाइटफील्‍ड अपने ऑफिस जाते हैं। बुधवार को उन्‍हें पुलिस ने ट्रैफिक लाइट का उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने रोका। जब जांच हुई तो पता चला कि उसी दिन उनके छह चालान पहले ही कट चुके थे यह सातवां था।

challan bengaluru

भाई के इतने कटे चालान

जब बात निकली तो बहुत दूर तलक गई
लेकिन बात यहीं नहीं रुकी… जब और जांच चली तो पता चला कि सितंबर 2019 से अब तक राजेश के 94 चालान लंबित थे। उन्‍होंने अब तक कोई चालान नहीं भरा था। दिलचस्‍प बात यह है कि साल 2019 के मध्‍य में ही उन्‍होंने अपनी बाइक खरीदी थी।

फिर कटा 57,200 रुपयों का चालान
अब मामला वरिष्‍ठ अधिकारियों तक पहुंचा और राजेश की बुलेट तो जब्‍त कर ली गई लेकिन उन्‍हें बदले में 57,200 रुपयों का साढ़े पांच फीट लंबा चालान सौंप दिया गया। राजेश ने चालान जमा करने के लिए तीन दिन का समय मांगा है अगर ऐसा नहीं किया तो उन्‍हें कोर्ट में चालान जमाकरके बाइक वापस मिलेगी।

इससे पहले यह रेकॉर्ड 15,400 रुपयों का था
राजेश 57,200 का चालान जमाकरके शहर में सबसे ज्‍यादा चालान जमा करने वाले शख्‍स बन जाएंगे। फिलहाल, यह रेकॉर्ड एक सब्‍जी वाले के नाम है जिसने 15 दिसंबर 2019 में 15,400 रुपयों का चालान भरा था। इस स‍ब्‍जी वाले दो साल में 55 बार नियम तोड़े थे। इन्‍हें भी जो चालान मिला वह 5.1 फीट लंबा था।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *