कोर्ट की अवमानना मामले प्रशांत भूषण के खिलाफ सुप्रीम सुनवाई, अपडेट

[ad_1]

प्रशांत भूषण (फाइल फोटो)प्रशांत भूषण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली

कंटेप्ट ऑफ कोर्ट मामले का सामना कर रहे वकील प्रशांत भूषण मामले की सुनवाई आज भी सुप्रीम कोर्ट में होगी। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में प्रशांत भूषण के 2 ट्वीट के मामले में कंटेप्ट (अवमानना) नोटिस जारी किया था। इस मामले पर सुनवाई चल रही है। प्रशांत भूषण ने हाल ही में दो टि्वट किए थे जिस पर संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण को कंटेप्ट मामले में नोटिस जारी किया था। सुप्रीम कोर्ट में प्रशांत भूषण ने अपने जवाब में कहा था कि चीफ जस्टिस की स्वस्थ्य आलोचना अवमानना नहीं है। इस मामले में बुधवार को सुनवाई होगी।

कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल से भी मामले में पक्ष रखने को कहा है। प्रशांत भूषण ने हाल ही में कुछ टि्वट किए थे उनमें कुछ टि्वट को सुप्रीम कोर्ट ने आपत्तिजनक माना है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में टि्वटर आईएसी को भी पक्षकार बाने को कहा है। मामले की सुनवाई के दौरान टि्वटर के वकील ने कोर्ट से कहा था कि अगर कोर्ट निर्देश जारी करेगी तो हम टि्वट को हटा सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मामले में अटॉर्नी जनरल से भी सहयोग करने को कहा है। प्रशांत भूषण ने जूडिशियरी के खिलाफ दो आपत्तिजनक टि्वट किए थे जो 27 जून और 29 जून को किए गए थे।

गौरतलब है कि प्रशांत भूषण के खिलाफ 2009 के कंटेप्ट से संबंधित मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर हमने स्पष्टीकरण व माफीनामा स्वीकार नहीं किया नहीं किया तो मामले की आगे सुनवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में मंगलवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। प्रशांत भूषण व तरुण तेजपाल के खिलाफ 2009 में कंटेप्ट की कार्रवाई में नोटिस जारी किया गया था।

[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *