कानपुर: टेनरी में टैंक की सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस के रिसाव से मौत

[ad_1]

कानपुर: टेनरी में टैंक की सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस के रिसाव से मौत

जाजमऊ स्थित टेनरी में जहरीली गैस के रिसाव से दो मजदूरों की मौत

जाजमऊ इलाके में स्थित टेनरी के टैंक में मालिक ने दो कर्मचारियो को सफाई के लिए उतारा. टैंक से निकली गैस से दोनों बेहोश होकर टैंक में ही गिर पड़े.

कानपुर. टेनरी संचालक की लापरवाही से दो लोगों की जान चली गयी. बिना सेफ्टी किट के टैंक में सफाई करने उतरे दो कर्मचारियों की जहरीली गैस (Poisonous Gas) से मौत हो गयी. घटना कानपुर (Kanpur) चकेरी थाना क्षेत्र में स्थित सुप्रीम टेनरी (Supreme Tenery) की है, जहां पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं. बता दें कि जाजमऊ इलाके में स्थित टेनरी के टैंक में मालिक ने दो कर्मचारियो को सफाई के लिए उतारा. टैंक से निकली गैस से दोनों बेहोश होकर टैंक में ही गिर पड़े. आनन फानन में दोनों को हैलट अस्पताल भेजा गया जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया.

बिना सेफ्टी किट के उतरे थे टैंक में

जानकारी के अनुसार जाजमऊ स्थित सुप्रीम टेनरी में रविवार को दो मजदूर टैंक में काम कर रहे थे तभी टैंक में जहरीली गैस के रिसाव होने से उनकी हालात बिगड़ गयी और दोनों मजदूर बेहोश हो गए. साथी मजदूरो ने आनन-फानन में उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालात बिगड़ने पर उन्हें हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया. डॉक्टरों ने दोनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया.

परिवार में मचा कोहराममौत की खबर सुनते ही उनके परिवार में कोहराम मच गया. देवीगंज का रहने वाले 35 वर्षीय संजय और 45 साल का नितिन दोनों जाजमऊ स्थित सुप्रीम टेनरी में सफाई का काम करते थे. संजय के परिजनों ने बताया कि रविवार को संजय टेनरी जाने के लिए बोल कर घर से निकला था. जिसके बाद टेनरी से फोन आने के बाद उन्हें संजय की मौत की जानकरी हुई. वहीं नितिन के परिजनों ने बताया कि संजय भी सुप्रीम टेनरी में काफी दिनों से कार्य कर रहा था और रोज घर से टेनरी में काम करने के लिए निकल जाता था.

मृतकों के परिजनों का हंगामा

चकेरी पुलिस ने दोनों मजदूरो के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं मृतकों के परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस के मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर उन्हे शान्त कराया. एसपी ईस्ट राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि लापरवाही का दोषी पाए जाने पर  टेनरी मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *