अयोध्या: रामलीला में मंचन करते नजर आएंगे BJP सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी

[ad_1]

अयोध्या: रामलीला में मंचन करते नजर आएंगे BJP सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी

BJP सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी (file photo)

बता दें कि यह रामलीला (Ram Leela) इस साल ऑनलाइन दिखाई जाएगी, यदि सब कुछ ठीक रहा तो दर्शकों को यह रामलीला मंच पर भी दिखाई जाएगी.

दिल्ली. गोरखपुर सांसद व फिल्म स्टार रवि किशन (Ravi Kishan), भोजपुरी फिल्म स्टार व बीजेपी के सीनियर नेता मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) रामलीला में किरदार निभाएंगे. 17 से 25 अक्टूबर के बीच अयोध्या में होने जा रही है विश्व की सबसे बड़ी रामलीला जिसमें बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म स्टार विंदु दारा सिंह हनुमानजी की भूमिका निभा रहे हैं, शहबाज खान रावण की भूमिका में नजर आएंगे. वहीं, सीता और राम की भूमिका में बहुत बड़े फिल्म स्टार अयोध्या की रामलीला में नजर आएंगे. मुंबई के जाने-माने ड्रेस डिजाइनर विष्णु पाटिल और इसको डायरेक्ट प्रवेश कुमार करने जा रहे हैं.

इसमें बॉम्बे के जाने-माने एक्शन डायरेक्टर कुमार देव गोरा भी होंगे. रामलीला को प्रस्तुत करने वाले बॉबी मलिक ने बताया कि हम लोग 5 साल से दिल्ली में दो जगह रामलीला कर चुके हैं और फिल्म स्टार के साथ काम कर रहे हैं. मलिक ने कहा, ”मेरी कई सालों से इच्छा थी कि मैं श्री राम जी की जन्म भूमि अयोध्या में रामलीला करूं. मुझे इसमें बड़ी खुशी हुई, जब मैंने विंदु दारा सिंह को बताया कि मैं रामलीला करने जा रहा हूं और हनुमान जी का रोल आप से करवाना चाहता हूं तो उन्होंने एकदम से हामी भर दी. और मेरी कई सालों से इच्छा थी कि मैं श्री राम जी की जन्म भूमि अयोध्या में रामलीला करूं.

ये भी पढे़ं- बागी पूर्व मंत्री राजभर बोले- AAP सांसद संजय सिंह पर FIR दर्ज करके डराना चाहती है योगी सरकार

विंदू दारा सिंह जी मैं बोला कि राम जन्मभूमि अयोध्या में होने जा रही रामलीला के अंदर मुझे हनुमान जी का किरदार निभाने के लिए दिया गया है. इससे बड़ा सौभाग्य मुझे प्राप्त नहीं हो सकता है. मेरे पिता श्री दारा सिंह जी उन्होंने कई फिल्मों, टीवी सीरियल के अंदर हनुमान जी की भूमिका निभाई और मैंने भी उनके आशीर्वाद से कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में हनुमान जी की भूमिका निभाई.रवि किशन बनेंगे भरत, तो मनोज तिवारी अंगद

गोरखपुर बीजेपी सांसद स्टार रवि किशन भरत की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने बोला, ”बॉबी मलिक वह नाम है जिन्होंने अपनी इमेज से कभी समझौता नहीं किया.” बीजेपी सांसद मनोज तिवारी जी अंगद का रोल कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ”बॉबी मलिक पुराने अनुभव धारक है, इन्होंने आज तक जो भी किया है अच्छा किया है और दिल्ली की रामलीला को बनाने वाले बॉबी मलिक है.”

विश्व की सबसे बड़ी रामलीला

बता दें कि यह रामलीला इस साल ऑनलाइन दिखाई जाएगी, यदि सब कुछ ठीक रहा तो दर्शकों को यह रामलीला मंच पर भी दिखाई जाएगी. उन्होंने बताया कि अगर कोरोना का ऐसी ही माहौल रहा तो यह ऑनलाइन टीवी चैनल इंस्टाग्राम लाइव, फेसबुक, यूट्यूब, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाएगी. बॉबी मलिक के मुताबिक यह रामलीला अयोध्या में होगी पर ऑनलाइन दिखाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आशीर्वाद से यह रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला कहलाएगी.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *