अखिलेश, मायावती के साथ कांग्रेस में ब्राह्मण पॉलिटिक्स में पीएचडी की होड़: सिद्धार्थनाथ सिंह

[ad_1]

अखिलेश, मायावती के साथ कांग्रेस में ब्राह्मण पॉलिटिक्स में पीएचडी की होड़: सिद्धार्थनाथ सिंह

यूपी सरकार के प्रवक्ता ओर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (File Photo)

यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Sidhartha Nath Sngh) ने ब्राह्मण पॉलिटिक्स के मुद्दे पर सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा है. वहीं कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कहा है कि प्रदेश में तीन साल में हर तरह के अपराध कम हुए हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Sidhartha Nath Singh) ने मंगलवार को ब्राह्मण पॉलिटिक्स (Brahmin Politics) से लेकर प्रदेश में नव गठित ट्रिब्यूनल और बाढ़ की समस्या पर बयान दिया. सिद्धर्थनाथ सिंह ने कहा कि ब्राह्मण पॉलिटिक्स में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और मायावती (Mayawati) के साथ कांग्रेस भी कूद पड़ी है. इन तीनों के बीच इस बात पर होड़ लगी है कि ब्राह्मण पॉलिटिक्स में पीएचडी किसे मिली है.

हिंसा करने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ेंगे नहीं

यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को चोट पहुंचाने वालों को सरकार नहीं छोड़ेगी. पहले भी हमने कार्रवाई की है और इससे जुड़ा प्रस्ताव कैबिनेट में पास किया था. अब हमने ट्रिब्यूनल गठन कर दिया है. मेरठ और लखनऊ में 2 ट्रिब्यूनल बनाए जा रहे हैं. ये अलग-अलग जिलों में होने वाली हिंसा या जो सार्वजनिक संपत्ति या निजी संपत्तियों को नुकसान किया जाएगा, उसकी अपील देखेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे किसी भी व्यक्ति को छोड़ने के मूड में नहीं है, जो हिंसा करते हैं या उपद्रव फैलाते हैं.

योगी सरकार में अपराध की दर में आई कमीसिद्धार्थ नाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि वह धर्म और जाति की राजनीति करते हैं. अगर अपराध की बात करें तो हमारी सरकार में 2017 से 2020 तक हर साल अपराध की दर में कमी आई है.

उन्होंने कहा कि ब्राह्मण पॉलिटिक्स में अखिलेश यादव और मायावती के साथ कांग्रेस भी कूद पड़ी है. इन तीनों के बीच इस बात पर होड़ लगी है कि ब्राह्मण पॉलिटिक्स में पीएचडी किसे मिली है. उन्होंने कहा कि लोगों और भगवान को धर्म और जाति के नाम पर अब तक किसी ने नहीं बांटा लेकिन सपा और बसपा ऐसा कर रही हैं तो जनता भी उन्हें किनारे रखेगी और बीजेपी के साथ रहेगी.

प्रदेश में बाढ़ के संकट पर बोले…

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सरकार लगातार बाढ़ पीड़ितों के साथ है. मुख्यमंत्री जी ने खुद बाढ़ कई इलाकों का दौरा किया है. जल शक्ति मंत्री भी कई बार गए लेकिन इस वक्त वह कोरोना वायरस से ग्रसित हैं. उन्होंने कहा कि अफसर लगातार बाढ़ पीड़ितों के लिए काम कर रहे हैं. साथ ही वहां स्वास्थ्य के दृष्टि से भी मदद कर रहे हैं.



[ad_2]

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *